हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में रोशनलाल शास्त्री को जनता का चुनाव से पहले ही भारी जनसमर्थन मिल रहा है। वजह है उनकी साफ छवि, बेदाग दामन, युवाओं के साथ – साथ हर वर्ग से उनका सीधा संवाद और जुड़ाव। रोशनलाल इसलिए भी लोगों की पहली पसंद है क्योंकि वो लंबे समय से शिक्षा विभाग से रिटायर्ड होने के बाद लोगों के बीच लगातार मौजूद रहे, सुख दुख में उनकी भागेदारी जनता के उन्हें और करीब लाती है।

रोशनलाल शास्त्री को चाहने वाला का ग्रॉफ लगातार बढ़ता जा रहा है, उन्हें पसंद करने वालों में अधिकतर युवा है, वजह है शिक्षा क्षेत्र में उनका शानदार प्रदर्शन और कई समाजिक और खेलकूद आयोजन।पांवटा साहिब में बाहती विरादरी की संख्या ज्यादा है और इस कम्युनिटी की पहली पसंद रोशनलाल शास्त्री है, उनका समर्थन करने वाले लोग खुद घर घर जाकर उनके लिए समर्थन जुटा रहें।

हर समुदाय तक उनकी पकड़ गहरी है, इस बार इसलिए भी उन्हें ज्यादा समर्थन मिल रहा है क्योंकि पिछले चुनाव उन्होंने ऊर्जा मंत्री का मान सम्मान रखते हुए पांवटा की आवाम से पूछकर चुनाव नहीं लड़ाउनकी पांवटा साहिब के लिए उनकी जो सोच है उसे घर घर तक पहुंचाने के लिए लोगों ने खुद मोर्चा संभाला हुआ है।

रोशनलाल शास्त्री के क्षेत्र को लेकर जो विजन उन्होंने तैयार किया उसे जनता पसंद कर रही है।
पेयजल, जलभराव, पब्लिक ट्रांस्पोर्ट, पांवटा साहिब और भंगानी साहिब को टूरिस्ट हब बनाने की उनके ब्लू प्रिंट की जनता के बीच अभी से चर्चा है। सच है रोशनलाल शास्त्री ने जनता की दुखती रग पर हाथ रखा है, वो जनता की तकलीफ अन्दर तक समझते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.