मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था माजरा द्वारा शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माजरा में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया ! जिसमे माजरा क्षेत्र के रहने वाले रिटायर्ड शिक्षकों व माजरा स्कूल में बेहतरीन कार्य कर रहे शिक्षकों को सम्मानित किया गया !

इस अवसर पर नाहन विधानसभा के विधायक डॉ राजीव बिंदल ने बतौर अतिथि शिरकत की ! इस अवसर पर डॉ राजीव बिंदल ने सबको शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी एवं उन्होंने बच्चो से कहा कि यह एक स्वर्णिम मौका है अपने गुरुजनों से जितना हो सके उतना आशीर्वाद प्राप्त करें एवं अपने गुरुजनों का सम्मान करें उन्होंने अपने संबोधन में यह भी कहा कि पहला गुरु माता है दूसरा गुरु पिता तीसरा गुरु शिक्षक होता है!

इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य अनिल नागवाल ने भी सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाये दी एवं उन्होंने अपने संबोधन में कहा की प्रथम शिक्षक माता होती है दूसरा शिक्षक पिता एवं तीसरा शिक्षक गुरु होता है परन्तु गुरु का दर्जा माता पिता से ऊँचा होता है क्यूंकि गुरु अपने शिष्य को मार्ग दर्शन कराता है एवं उस राह पर चलने की प्रेरणा देता है !

इस अवसर पर मीना गुप्ता, सुमन गुप्ता, श्याम लाल गोयल, सरोज गोयल , राधा सकलानी, कृष्ण मितल, वर्षा ठाकुर, जयभगवान सरोज मितल, नरेंद्र नाथ गुप्ता, सरोज बाला गोयल, प्यारेलाल ,गोपाल,द्रोपदी,निर्मला अग्रवाल,रंजना शर्मा ,चमन लाल, अंजू गर्ग, योगराज मितल,शिवानी पवार,अमिता,एन‌एस‌एस इंचार्ज बाबू राम,एनसीसी इंचार्ज अनीता देवी, एस‌एमसी अध्यक्ष विवेक गुप्ता, प्रिंसिपल अनिल नागवाल, डॉ राजीव बिंदल को सम्मानित किया गया एवं डीएस‌आर ग्रुप, दून प्रेस क्लब को सहयोग देने के लिए सम्मानित किया गया !

इस मौके पर माजरा स्कूल में पढ़ रहे बच्चे जो विभिन्न कक्षाओं में द्वितीय व तृतीय स्थान पर आए हैं उनको भी मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था के द्वारा सम्मानित किया गया ! शिक्षक दिवस के अवसर पर बच्चो द्वारा नाटी , कत्थक , एवं अन्य रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए !इस अवसर पर मेरा गाँव मेरा देश एक सहारा संस्था के अध्यक्ष अनुराग गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा की मेरा गाँव मेरा देश एक सहारा संस्था निम्न वर्ग से आये लोगो के लिए कार्य कर रही है जिसमे बच्चो को फ्री शिक्षा एवं जरूरतमंद लोगो को मुफ्त कपडे जूते आदि सामान प्रदान किये जा रहे है !

उन्होंने लोगो से अपील करी की जिन लोगो के घरो में कुछ ऐसा सामन हो जिनका वे इस्तेमाल न करते हो वो संस्था को दान कर सकते है जिससे की जिसको उस सामान की जरूरत हो वो उसका उपयोग कर सके ! संस्था के अध्यक्ष अनुराग गुप्ता ने विधायक राजीव बिंदल, सहयोगी संस्था दून प्रेस क्लब, डी एस आर ग्रुप एवं मौजूद शिक्षको का आभार प्रकट किया !

Leave a Reply

Your email address will not be published.