पहाड़ हों या मैदान सरकार रही विफल – किरनेश जंग

पांवटा साहिब में कांग्रेस का चुनाव प्रचार जोरों से जारी है। इस दौरान आज वीरवार को चौधरी किरनेश जंग ने सुबह के समय गोजर अडायन में जनसंपर्क अभियान पूरा करने के बाद वह दोपहर बाद खोदरी माजरी,पहाडुवाला पहुंचे जहां पर लोगों ने उनका फूलमालाएं पहनाकर और कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद किरनेश जंग जिंदाबाद के नारों के साथ उनका भव्य एवं भावपूर्ण स्वागत किया। इस अवसर पर गांव के तमाम गणमान्य लोग जुटे हुए थे।


कांग्रेस प्रत्याशी श्री किरनेश जंग ने इस दौरान नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार और ऊर्जा मंत्री को विभिन्न मुद्दों को लेकर जोरदार तरीके से घेरा उन्होंने कहा पहाड़ का क्षेत्र हो या मैदान का इलाका ऊर्जा मंत्री किसी भी क्षेत्र में विकास के कार्य कराने में बुरी तरह विफल साबित हुए। आज हमारे छोटे-छोटे बच्चे स्कूल जाने के लिए कई किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर हैं। यह सरकार और उनके यहां प्रतिनिधि ऊर्जा मंत्री हमारे नन्हे स्कूली बच्चों को बस सेवाएं उपलब्ध कराने में नाकाम रहे हैं।

स्कूलों में अध्यापकों की भारी कमी के कारण बच्चों का भविष्य दांव पर लगाने का जिम्मा सरकार और उनके प्रतिनिधि ऊर्जा मंत्री पर है। होनहार बच्चे भी अध्यापक ना होने की वजह से पढ़ाई में जो पिछड़े हैं इसका सारा दोष इन्हीं पर आता है। आज स्कूलों में ना सही ढंग से बैठने की व्यवस्था है ना ही पीने के पानी और शौचालय की सुविधा सुलभ है। शिक्षा ही नहीं पेयजल उपलब्ध कराने में भी यह सरकार और ऊर्जा मंत्री नाकाम रहे हैं।

आंजभोज क्षेत्र की सबसे बड़ी पेयजल लाइन जगह जगह से पुरानी होने के कारण टूटी हुई है और उसमें लीकेज की वजह से कई गांव की पेयजल व्यवस्था बीते 5 सालों से बिगड़ी हुई है लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं यही नहीं गिरी नदी के आर और पार किनारों के गांव में भी पीने के पानी की सुचारू व्यवस्था ना होना सबके सामने है।

क्षेत्रों का दौरा किया जाए जो कि मैंने खुद किया है तो लोग पेयजल संकट से लंबे समय से बुरी तरह जूझ रहे हैं। जो सरकार जो प्रतिनिधि जनता को शिक्षा, बुनियादी सुविधाएं, पेयजल, परिवहन,स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में नाकाम रही हो उसे जनता से वोट मांगने का अधिकार नहीं है ।

किरनेश जंग ने जनता के साथ सीधा संवाद स्थापित करते हुए एक बार फिर सरकार और ऊर्जा मंत्री को किसानों की अनदेखी और पशुपालकों की दुर्दशा को लेकर घेरा और कहा की किसान की हालत आज सबके सामने है और पशुपालकों ने जो दर्द लम्पी बीमारी में अपनी पशुओं की मौत की वजह से झेला है वह हम सब ने देखा है। यह सरकार दरअसल संवेदनहीन सरकार है इन्हें ना किसानों का दर्द समझ में आता है न पशुपालकों की पीड़ा।

उन्होंने कहा हमारी माताओं बहनों से इस सरकार ने विभाग में मजदूर के पद पर रखे जाने को लेकर 50- 50 किलो के कट्टे उठाकर उनकी दौड़ लगवाई। इस कृत्य को विधानसभा क्षेत्र की माताएं बहने मेरे भाइ और बुजुर्ग कैसे भूल सकते हैं। भाजपा की विदाई कर हमारी माताओं बहनों के सर पर 50 किलो के कट्टे रखकर जो दौड़ लगवाई गई उसका हिसाब चुकता किया जाएगा।नारी सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला यह काम कोई भी कैसे बर्दाश्त कर सकता है।


उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी माताओं बहनों का बेहद सम्मान करती है यही वजह है कि हमने हर घर लक्ष्मी योजना सरकार बनते ही लागू करने का ऐलान किया है यही नहीं पांवटा साहिब को सुरक्षित क्षेत्र बनाने के लिए माताओं बहनों की मदद के लिए हम अन्य तरह के उपायों को लेकर भी बेहद गंभीर हैं।


किरनेश जंग ने कहा कि धान की फसल में बीमारी के प्रकोप के बाद अब अदरक में बीमारी आ चुकी है। सरकार की तरफ से कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है। कृषि विभाग किसानों तक नहीं पहुंच रहा है किसान भाइयों से वादा है कि कृषि विशेषज्ञ फसल में बीमारी आने की सूचना मिलने के बाद तुरंत पहुंचे कांग्रेस सरकार आने पर हम उसके ठोस और समुचित उपाय करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा जिस सरकार और जिस प्रतिनिधि को ना मजदूर, ना किसान की, महिला की, ना बेरोजगार नौजवान की फिकर हो और जो पानी, बिजली, सड़क, बस, दवाइयां उपलब्ध कराने में नाकाम साबित हुए हों, जिन्होंने जनता का दर्द ना समझा हो उन्हें जवाब देने का वक्त आ गया है ।


किरनेश जंग ने नुक्कड़ सभाओं में मौजूद जनता से अपील करते हुए का कि इस कुशासन और भ्रष्ट सरकार से मुक्ति पाने के लिए कांग्रेस को वोट दे कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो हर वर्ग को साथ लेकर चलती है और सभी वर्गों का समान विकास करती है। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं गांव के गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

उधर महिला कांग्रेस द्वारा परिवर्तन पद यात्रा को जारी रखते हुए पांवटा साहिब के आस्था कॉलोनी वार्ड न 12 के बाद कैनाल रोड में जन संपर्क किया, उन्होंने परिवर्तन पद यात्रा के दौरान डोर टू डोर जाकर लोगों को कांग्रेस की नीतियों से अवगत कराया और कांग्रेस को विजय बनाने की अपील की। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस की वरिष्ठ पदाधिकारी एवं स्थानीय महिलाएं भी मौजूद थी।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *