Himachal Election: शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी,मतगणना से पहले दो हजार शिक्षकों के बदलेंगे स्कूल

राज्य निर्वाचन आयोग ने शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस बाबत सोमवार को अवर सचिव शिक्षा की ओर से उच्च शिक्षा निदेशालय को पत्र जारी कर अवगत करवा दिया गया है। संबंधित जिला उपनिदेशकों और प्रिंसिपलों को स्थानांतरित किए गए शिक्षकों को रिलीव व ज्वाइन कराने को कहा है।

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले करीब दो हजार शिक्षकों के स्कूल बदलेंगे। आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने से पहले स्थानांतरित हुए शिक्षक अब रिलीव हो सकेंगे। राज्य निर्वाचन आयोग ने शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस बाबत सोमवार को अवर सचिव शिक्षा की ओर से उच्च शिक्षा निदेशालय को पत्र जारी कर अवगत करवा दिया गया है। संबंधित जिला उपनिदेशकों और प्रिंसिपलों को स्थानांतरित किए गए शिक्षकों को रिलीव व ज्वाइन कराने को कहा है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 14 अक्तूबर को आचार संहिता लगी थी। इस तारीख तक हजारों शिक्षकों के तबादला आदेश जारी हो गए थे।

आचार संहिता लगने के चलते शिक्षा विभाग ने स्थानांतरित किए गए शिक्षकों को रिलीव नहीं करने का फैसला लिया था। मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद शिक्षा विभाग की ओर से चुनाव आयोग से मंजूरी मांगी गई थी। विधानसभा चुनाव होने से पूर्व कर्मचारियों में तबादले करवाने की होड़ मचती है। इसी कड़ी में इस बार भी हजारों कर्मचारियों ने तबादलों के लिए मंत्रियों और विधायकों से डीओ नोट मंजूर करवाए थे। शिक्षा विभाग में चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले करीब सात हजार शिक्षकों और गैर शिक्षकों ने तबादलों के लिए आवेदन किए थे। 14 अक्तूबर से पहले करीब दो हजार तबादलों की फाइलों को मुख्यमंत्री से मंजूर करवा लिया गया था। चुनाव आयोग से मंजूरी मिलने के बाद अब इन शिक्षकों को नए स्कूलों में भेजने की प्रक्रिया शुरू होगी।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *