मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट:संदिग्ध के घर से मिला चौंकाने वाला सामान ,पुलिस के हत्थे चढ़े दो लोग ..

एडीजीपी ने बताया कि कर्नाटक में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिन्होंने कथित तौर पर संदिग्ध आतंकी शारिक की मदद की थी. मुख्य आरोपी ने किसी और स्थान पर विस्फोट करने की योजना बनाई थी, लेकिन गलती से नागुरी में विस्फोट हो गया. मामले में आगे की जांच की जा रही है.

कर्नाटक के मंगलुरु में ऑटो रिक्शा में हुए ब्लास्ट मामले में नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं. पुलिस ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि ये ब्लास्ट आम नहीं था, बल्कि बड़ा नुकसान पहुंचाने के इरादे से आतंकी घटना थी. इस धमाके में ऑटो में बैठा यात्री शारिक ही इस पूरी घटना का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है. जो इस धमाके में 40 फीसदी जल गया था. अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है एनआईए के अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर मैंगलोर पुलिस के साथ जानकारी ले रहे हैं. 

वहीं रविवार को एफएसएल टीम को शारिक के मैसूर स्थित किराए के मकान से विस्फोटक बनाने में इस्तेमाल होने वाली कई वस्तुएं मिली हैं. जिनमें जिलेटिन पाउडर, सर्किट बोर्ड, छोटे बोल्ट, बैटरी, मोबाइल, वुड पावर, एल्यूमीनियम मल्टी मीटर, तार, मिक्सर जार, प्रेशर कुकर शामिल हैं. इनके अलावा पुलिस को एक मोबाइल और दो फर्जी आधार कार्ड, एक फर्जी पैन कार्ड, एक फीनो डेबिट कार्ड भी मिला है. आशंका जताई जा रही है कि आरोपी अपने घर में ही विस्फोटक तैयार कर रहा था.

मामले में जानकारी देते हुए एडीजीपी ने बताया कि कर्नाटक में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिन्होंने कथित तौर पर संदिग्ध आतंकी शारिक की मदद की थी. ऐसा प्रतीत हुआ है कि ऑटो में बैठने के बाद उसने ड्राइवर को सिर्फ इतना बताया कि वह पंपवेल इलाके में जाना चाहता है और इसके अलावा उसने ऑटो वाले से कुछ हीं कहा. उसने किसी और स्थान पर विस्फोट करने की योजना बनाई थी, लेकिन गलती से नागुरी में विस्फोट हो गया. हमने 2 लोगों को पूछताछ के लिए और यह देखने के लिए हिरासत में लिया है कि उनके एक-दूसरे के साथ क्या संबंध था-

गौरतलब है कि शनिवार शाम करीब 5 बजे मंगलुरु शहर में ऑटो रिक्शा में जोरदार ब्लास्ट हुआ था. बताया जा रहा है कि एक इलाके में मकान का निर्माण कार्य चल रहा था. उसी मकान के पास आकर एक ऑटो रिक्शा रुका. उसके कुछ ही देर बाद तेज विस्फोट हो गया, जिसकी वजह से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इस घटना में ऑटो रिक्शा ड्राइवर और यात्री घायल हुए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया था. पहले पुलिस ने बताया था कि यात्री के बैग में आग लगने की वजह से विस्फोट हुआ मौके पर पहुंची एफएसएल और स्पेशल टीम ने साक्ष्य जुटाए थे. जिसमें कूकर कम होने की बात सामने आई.

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *