अमित शाह के निशाने पर आयी कांग्रेस कहा चुनाव के बाद दूरबीन से भी नहीं दिखेगी कांग्रेस

हिमाचल प्रदेश जिला सिरमौर, शिलाई क्षेत्र के सतौन में हाटी आभार रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी भाषण की शुरुआत सीएम जयराम ठाकुर की तारीफों के पूल बांधने से शुरू की, फिर विपक्ष पर हमलावर होते चले गए, उनका लच्छेदार कम असरदार ज्यादा था बिना नाम लिए उन्होंने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस और दिल्ली कांग्रेस हाई कमान को अपने निशाने पर लिया अपने भाषण में यहां तक कह गए की चुनाव के बाद कांग्रेस दूरबीन से भी नहीं दिखने वाली है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये वीरभूमि है। पहला परमवीर चक्र हिमाचल के मेजर सोमनाथ शर्मा को मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हिमाचल मेरा है। उन्होंने यहां काम किया है। जयराम पीछे पड़ने वाले आदमी हैं।

25 बार मेरा सिर खा लिया। हर बार आते और बोलते हाटियों के साथ अन्याय हो रहा है। किसी सरकार ने तुम्हारी मांग नहीं सुनी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक निर्णय करके यहां के हाटी समुदाय को 55 वर्ष के संघर्ष को एक झटके में समाप्त कर दिया। पीएम मोदी आपकी तकलीफ समझते हैं, क्योंकि सालों तक यहां संगठन का काम किया है। वो हमेशा कहते हैं हिमाचल मेरा है, क्योंकि उनका हिमाचल वासियों से लगाव है।

तीनों प्रकार के आरक्षण, चाहे शिक्षा में हो, चाहे राजनीतिक हो या सरकारी नौकरियों का। ये तीनों आरक्षण हाटी समुदाय को मिलने वाले हैं, इसकी मैं आपको बधाई देता हूं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेसी लोगों को आग लगाए बगैर चैन नहीं आता है, अब हाटी समुदाय को आदिवासी का स्टेटस दे दिया तो दलित लोगों को और अनुसूचित भाई-बहनों को उकसाने के लिए कहेंगे कि आपका अधिकार चला जाएगा। लेकिन कोई डरने की जरूरत नहीं है, मैंने अपनी पेन से लिखकर सभी दलित समाज को सुरक्षित किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस क्षेत्र के सभी भाइयों-बहनों को मैं कहने आया हूं कि कांग्रेस का काम झगड़ा लगाना है और मोदी विकास करने का काम करते हैं। आपका कोई अधिकार कहीं नहीं जाने वाला है। हिमाचल प्रदेश में एक नया रिवाज बनने जा रहा है, एक बार भाजपा, बार-बार भाजपा। कोई नई बात नहीं है, पहाड़ी के उस ओर उत्तराखंड में कांग्रेसी कहते थे, रिवाज है, अब हमारी बारी है। लेकिन कोई रिवाज नहीं चला, दो तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये डबल इंजन सरकार जो है, इसे हमने देखा है और समझा है और इसके फायदे देखे हैं। दिन लद गए हरी टोपी और लाल टोपी, ऊपर का हिमाचल और नीचे का हिमाचल, कुछ नहीं है भाई। हरी टोपी भी भाजपा की है और लाल टोपी भी भाजपा की है, ऊपर भी भाजपा है और नीचे भी भाजपा है।

अमित शाह ने कहा कि मैंने हिमाचल के के मिजाज को जाना है, यहां दो तिहाई बहुमत के साथ फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। मुझे एक बात बताइए, परिवारवाद से देश को मुक्ति देनी चाहिए या नहीं देनी चाहिए। पीएम मोदी ने राजनीति से परिवारवाद खत्म करने का काम किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी इस देश की अर्थव्यवस्था को 11वें स्थान पर छोड़ कर गए थे, 10 साल कांग्रेस की सरकार रही, देश की अर्थव्यवस्था 11वें से 10वें नंबर पर नहीं आई। दो बार मोदी को प्रधानमंत्री बना दिया, 8 साल में ही भारत की अर्थव्यवस्था 11वें नंबर से 5वें नंबर पर पहुंच गई। 5 अगस्त 2019 को संविधान से धारा 370 को उखाड़ कर फेंक दिया और हमारा कश्मीर आज भारत माता का मुकुट मणि बनकर पूरे विश्व के सामने है।

पूर्व सीएम शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल ने हिमाचल में विकास किया और जयराम ठाकुर ने उसे तेज गति से आगे बढ़ाया। इससे पहले हाटी समिति ने अमित शाह को पारंपरिक शॉल, टोपी और डांगरा भेंट कर सम्मानित किया। 11:30 बजे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के मैदान में केंद्रीय गृह मंत्री का हेलिकॉप्टर उतरा। यहां से दो किलोमीटर दूर जनसभा स्थल तक वे गाड़ी में गए। यहां केंद्रीय हाटी समिति और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *