हर वर्ग को साथ लेकर चलेगी कांग्रेस – किरनेश जंग

सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी किरनेश जंग ने धुआंधार प्रचार जारी रखते हुए इसकी शुरुआत भगानी पंचायत से की। उन्होंने भाजपा सरकार और ऊर्जा मंत्री पर ताबड़तोड़ हमले किए। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा की भाजपा सरकार और ऊर्जा मंत्री ने 5 वर्ष पहले जो वादे जनता से किए थे उनमें से एक भी वादा नहीं निभाया ।
सड़कें टूटी पड़ी हैं, लोग पीने के पानी को तरस रहे हैं, खेती बिना पानी के सूख रही है, धान की फसल बीमारी से तबाह हो चुकी है, सरकार और प्रशासन की अनदेखी के कारण लम्पी बीमारी में सैकड़ों गायों ने तड़प – तड़प कर दम तोड़ दिया। पशुपालकों पर पशुओं की मृत्यु से जो पहाड़ टूटा इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं था। डॉक्टरों को पशुपालकों ने जेब से फीस दी, बाजार से दवाइयां खरीदी फिर भी गायों ने दम तोड़ दिया।

प्रशासन, सरकार और ऊर्जा मंत्री इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे रहे, पशुपालकों को मृत गायों के लिए 500 से 1000 रुपए देकर जेसीबी मशीनों का इंतजाम करना पड़ा ताकि वे उन्हें दफना सकें। गऊ को माता कहा जाता है। भाजपा सरकार में गऊ माता की दुर्दशा निंदनीय है। हमारी सरकार आने पर लम्पी जैसी महामारी अगर आती है तो गऊ की ऐसी दुर्दशा हरगिज़ नहीं होने दी जाएगी। वह चाहे किसी महामारी में पशुओं की मृत्यु हो या फिर किसी बीमारी से फसलों का तबाह होना । हमारा वादा है इसके लिए उचित मुआवजा दिया जाएगा ।


उन्होने कहा नौकरियों में भेदभाव नहीं होगा, सबको समान अवसर मिलेंगे। स्वरोजगार के लिए बिना ब्याज ऋण की सुविधा दी जाएगी। बिजली कटौती से निजात मिलेगी। हर घर को शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। सड़कों का जीर्णोद्धार किया जाएगा, जहां जरूरत होगी नई सड़क बनाई जाएगी। दवा और डॉक्टरों की कमी नहीं रहेगी जहां जरूरी होगा नई बस सेवा शुरू की जाएगी, महंगाई को कम करने के लिए जो भी जरूरी कदम होंगे हम उठाएंगे।

    भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी से छुटकारा मिलेगा।  बुनियादी सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा।  कांग्रेस पार्टी हर वर्ग के हित के लिए काम करेगी। हम सामूहिक विकास को केंद्र में रखकर काम करेंगे। 

  उन्होंने कहा आप सभी भाई- बहनों, युवाओं और बुजुर्गों के आशीर्वाद से कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है । जन-जन बदलाव चाहता है, इस बार पौंटा साहिब से लोग कांग्रेस को भारी मतों से जीता हुआ देखना चाहते हैं और यह आप सब के सहयोग और समर्थन से संभव होगा आप सभी कांग्रेस की जीत के लिए आप अपने गांव अपनी पंचायत में कड़ी मेहनत करें और कांग्रेस की विचारधारा, संकल्पों को लोगों तक पहुंचाएं।इस दौरान कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष अश्वनी शर्मा समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 

  उधर आज महिला कांग्रेस ने भूपपुर पंचायत से परिवर्तन पदयात्रा को जारी रखते हुए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कांग्रेस की नीतियों संकल्पों से जनता को अवगत कराया। डोर टू डोर के इस अभियान में भारी तादाद में महिला कांग्रेस के साथ स्थानीय महिलाओं ने भी भागीदारी की यह प्रचार अभियान जारी है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *